UP के नए ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार बोले- कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना प्राथमिकता

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 05:57 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार देर रात प्रशासनिक फेरबदल किए गए हैं। जिसमें कोविड 19 के खिलाफ जारी जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आईपीएस प्रशांत कुमार यूपी के नए एडीजी लॉ एंड आर्डर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने बताया कि यूपी के गांवों में बीट सिस्टम को और मजबूती दी जाएगी।

कम्यूनिटी पुलिसिंग पर खास फोकस: ADG
बता दें कि प्रशांत कुमार ने वुधवार को कहा कि अन्य राज्यों से प्रदेश में लौटे यूपी के प्रवासी मजदूरों को लेकर व्यापक रणनीति बनाई गई है। प्रदेश में डिजिटल वॉलिंटियर्स को एक्टीवेट किया जाएगा। जिसके तहत ग्राम सुरक्षा समितियों और पीस कमिटी को भी मजबूती दी जाएगी। साथ ही कम्यूनिटी पुलिसिंग पर खास फोकस रहेगा।

पुलिस की छवि को और बेहतर बनाना प्राथमिकता: ADG
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को ही आगे बढ़ाया जाएगा और पुलिसकर्मियों की जो छवि कोरोना महामारी के समय बनी है, उसमें और वृद्धि की जाएगी। साथ ही जो कमियां उजागर हुई हैं उनको दूर किया जाएगा। एक टीम का गठन कर भावना के साथ काम करके यूपी पुलिस की छवि को और बेहतर किया जाएगा। साथ ही जनता को शासन की योजानाओं का लाभ दिलाना सबसे महत्वपूर्ण होगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static