UP News: पुलिस और गोवंश तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, एक तस्कर गिरफ्तार, 1 फरार

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 03:22 PM (IST)

महराजगंजः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महाराजगंज (Maharajganj) के सदर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और पशु तस्करों (Cattle smugglers) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक तस्कर और एक कांस्टेबल गोली लगने से घायल हुआ है। घायल तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने बताया कि पशु तस्करों के गौवंश को पिकअप में लादकर बिहार ले जाने की सूचना मिली थी । इसके बाद पुलिस और एसओजी की टीम ने घेराबंदी की। लेकिन पिकअप कर लदे पशुओं के साथ तस्कर पुलिस बैरियर तोड़कर फरार हो रहे थे जिसके बाद पुलिस और एसओजी की टीम ने पीछा कर बौलिया राज गांव के पास घेराबंदी कर दी।

यह भी पढ़ेंः अमेठी यूनिवर्सिटी के पास सरेआम गुंडागर्दी, मामूली विवाद पर एक व्यक्ति को सड़क पर गिरा कर लात जूतों से पीटा...वीडियो वायरल

यह भी पढ़ेंः पुलिस मुठभेड़ में घायल 25 हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार, लूट की वारदात को देता था अंजाम

मुठभेड़ में एक तस्कर घायल
मिली जानकारी के मुताबिक, बौलिया राजा गांव के सिवान में घेराबंदी देख पशु तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर को पैर में गोली लग गई। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से एक तस्कर फरार हो गया। जबकि एनकाउंटर में एक कांस्टेबल राजीव यादव के हाथ में भी गोली लगी है। जिसके बाद पुलिस ने घायल तस्कर और घायल कांस्टेबल को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया है।

यह भी पढ़ेंः UP civic elections: निकाय चुनाव को लेकर बसपा की बैठक आज, मायावती करेंगी संबोधित...75 जिलों के जिला अध्यक्ष होंगे शामिल

गिरफ्तार तस्कर पर 9 मुकदमे दर्ज
वहीं, पुलिस ने पकड़े गए तस्कर कलामुद्दीन के पास से एक पिकअप 4 गोवंश पशु एक तमंचा तथा दो खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि, पकड़ा गया तस्कर कुशीनगर का निवासी है और उसके ऊपर 9 मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। 

Content Editor

Pooja Gill