UP News: झोपड़ी में घरेलू गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, 6 लोग झुलसे...नवजात समेत 2 बच्चों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 10:43 AM (IST)

नोएडा (गौरव गौर): उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक भीषण हादसा हो गया है। जहां पर एक झोपड़ी में सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई है। इस आग की चपेट में आकर 6 लोग झुलस गए है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने आग पर काबू पाया और घायलों को  इलाज के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां एक नवजात समेत 2 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 4 घायलों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः UP News: बजट 2023-24 पर राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख का बड़ा बयान, बोले- 100 साल में आज तक ऐसा बजट नहीं हुआ पेश

सिलेंडर फटने से लगी थी भीषण आग
मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला नोएडा के कोतवाली पेज वन में स्थित सेक्टर 8 की जेजे कॉलोनी का है। जहां पर आज सुबह करीब 3 बजे सेक्टर 8 के डी-221 के सामने बनी झुग्गी में सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। आग लगने के दौरान घर में 6 लोग मौजूद थे, जो इस आग की चपेट में आकर झुलस गए। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड फेज-1 की दो गाड़ियां और कोतवाली फेज-1 की पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गई।



यह भी पढ़ेंः पहली बार लखनऊ आ रहीं राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू का नागरिक अभिनंदन आज, दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल


इलाज के दौरान दो बच्चों की हुई मौत
फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और इस दौरान एक परिवार के 6 लोग इस आग में झुलस गए थे। उन्हें नोएडा के सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान 12 वर्षीय लड़के और 12 दिन बच्ची की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड के सीएसओ प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आग गैस के सिलेंडर में लीकेज की वजह से लगने की बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Content Editor

Pooja Gill