UP News: खाना बनाते समय गैस पाइप में रिसाव के कारण लगी आग, महिला की मौत...चार लोग झुलसे

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 03:33 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के बलिया से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां पर जिले के नगरा थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में खाना बनाते समय गैस पाइप में रिसाव के कारण आग लगने से एक महिला की मौत हो गई तथा चार लोग झुलस गए। हादसे की जानकारी होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दो लोगों को गंभीर हालत में वाराणसी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



इस मामले की जानकारी देते हुए रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद फहीम ने शनिवार को बताया कि, नगरा थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में शुक्रवार की रात्रि एक झोपड़ी में खाना बनाते समय समय गैस पाइप में रिसाव के कारण आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तथा झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में मनसा देवी (24) की मौत हो गई तथा चार लोग झुलस गए। झुलसे लोगों को रसड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ेंः CM Yogi ने गन्ना किसानों को किया सम्मानित, बोले- 'हमने किसानों के जीवन में लाया बदलाव, कई गुना बढ़ी है आमदनी'



पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि झुलसे दो लोगों को गंभीर हालत में वाराणसी के सरकारी अस्पताल ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घटना में दो बकरी, घर में रखा 80 हजार रुपए नकद व आभूषण के साथ ही तकरीबन तीन लाख रुपए मूल्य का सामान जलकर राख हो गया। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजने की कोशिश की तो ग्रामीण विरोध करने लगे और मुआवाजे की मांग पर अड़ गए। सूचना पर एसडीएम और सीओ रसड़ा मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया। तब जाकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Content Editor

Pooja Gill