UP News: रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या का खुलासा, दोनों ड्राइवर समेत 3 लोगों ने दिया था वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 11:59 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर क्षेत्र में पिछले दिनो सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का माल बरामद किया है।
PunjabKesari
पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) अभिजीत आर शंकर ने बताया कि इंदिरा नगर क्षेत्र में स्थित एक अपार्टमेंट में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी देवेंद्र दुबे की पत्नी मोहिनी की पिछले दिनों हत्या कर दी गयी थी और घर में रखे जेवरात और नकदी लूट लिये गये थे। इस सिलसिले में पुलिस ने जांच के बाद रिटार्यड आईएएस के कार चालक अखिलेश यादव, उसके भाई रवि यादव और साथ रंजीत को आज मुठभेड़ को बाद गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर लूटे गये करीब एक करोड़ रूपये के जेवरात और अमेरिका समेत कुछ अन्य देशों की करेंसी बरामद की है। इस पूरे हत्याकांड के पीछे की वजह वादा करके रुपये न देना बताई जा रही है। अखिलेश 13 साल से इनके यहां गाड़ी चलाता था। करीब पांच महीने पहले अखिलेश की शादी हुई। जिसकी जिम्मेदारी देवेंद्र नाथ दुबे ने ली थी।
PunjabKesari
पूर्व आईएएस ने शादी में दिए 21 हजार रुपये
देवेंद्र नाथ दुबे के घर पर अखिलेश यादव काफी लंबे समय से काम करता था, इसलिए उसकी शादी कराने और उसमें खर्च होने वाले रुपयों की जिम्मेदारी पूर्व आईएएस ने ली थी, लेकिन जब शादी हुई तो उन्होंने उसे 21 हजार रुपये ही दिए। इसके अलावा अखिलेश को टीवी की बीमारी थी, जिसका इलाज स्वयं वो करा रहा था। 15 हजार रुपये वेतन होने की वजह से इलाज, शादी समेत कई जिम्मेदारियों से वो घिर गया था। यही वजह है कि उसने अपने भाई रवि के साथ मिलकर लूटपाट और हत्या की रणनीति बनाई। वारदात के दिन रवि ही गाड़ी चलाकर देवेंद्र नाथ को गोल्फ क्लब ले गया था।

बदमाशों ने घर की अच्छे से रेकी की थी
बता दें कि शनिवार की सुबह करीब 7:00 बजे देवेंद्र दुबे अपने दोस्तों के साथ गोल्फ खेलने निकल गए थे। करीब 10 बजे देवेंद्र दुबे गोल्फ खेलकर वापस लौटे तो घर में दरवाजे खुले थे। पत्नी किचन और स्टोर रूम के पास पड़ी थी। अमूमन घर में काम करने के लिए सुबह एक नौकरानी आती है लेकिन आज वह छुट्टी पर थी, घटना की जानकारी देवेंद्र दुबे को घर लौटने पर ही हुई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर गाज़ीपुर पुलिस, डीसीपी ईस्ट के साथ जॉइंट पुलिस कमिश्नर अपराध आकाश कुलहरी भी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीमों को बुलाया गया। दूध वाले से लेकर घर में काम करने वाले तो ड्राइवर, माली, नौकरानी, सभी से अफसरों ने पूछताछ की। करीब 4 घंटे की शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों ने घर के अच्छे से रेकी की थी। बदमाश अपने साथ घर में लगे CCTV का डीवीआर अपने साथ ले गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static