UP News: राष्ट्रीय लोक अदालत 16 जोड़ों के लिए बना वरदान, सुलह समझौते बाद साथ रहने को हुए तैयार

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 06:06 PM (IST)

फर्रुखाबाद, UP News: यूपी के फर्रुखाबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत 16 जोड़ों के लिए वरदान बना गया। बरसों से न्यायालय में चले आ रहे पति-पत्नी विवाद राष्ट्रीय लोक अदालत ने सुलह समझौता होने के बाद 16 जोड़े एक दूसरे के हो गए। न्यायाधीश ने सभी को एक दूसरे गले में माला पहना कर मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं 16 जोड़े एक दूसरे के सुलह समझौते के बाद खुश दिखाई दिए। राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन फतेहगढ़ के न्यायालय परिसर में हुआ था।

शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद आपसी विवाद के कारण अलग-अलग रह रहे 16 जोड़े रविवार को दोबारा साथ रहने को राजी हो गए। न्यायाधीशों की मौजूदगी में पति-पत्नि आपस में माला पहनाकर फिर एक दूसरे के हमराह बन गए। न्यायाधीश में सभी को एक दूसरे के गले में माला पहना कर मिठाई खिलाकर विदाई दी। इस तरह के मामलों में न कोई जीता एवं न ही कोई हारा।

इस दौरान लक्ष्मी एवं राजेश, मनोज लक्ष्मी, वेदपाल गीता, सलीम चांदनी, प्रतीक रूपाली, मनोज लक्ष्मी, चंदन नेहा, दिनेश सीमा, नितिन सुमनलता, महेंद्र सिमरन, रोहित खुशबू , सोनू मंजू, ज्योति राहुल, शिल्पी जितेंद्र, असलम नजवीन, नगमा निजामुद्दीन ने आपसी रजामंदी से फिर साथ रहने के लिए तैयार हुए। इस पर जिला एवं सैशन न्यायाधीश अश्वनी कुमार त्रिपाठी, पारिवारिक न्यायालय न्यायाधीश अलोक पारस ने प्रतीक चिन्ह भेंटकर उनके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना के साथ घरों के लिए विदा किया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj