UP News: शाहजहांपुर लोकसभा सीट से सपा ने बदला प्रत्याशी, जानिए अब किसे दिया टिकट

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 03:15 PM (IST)

शाहजहांपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शाहजहांपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। अब सपा ने यहां से ज्योत्सना गोंड को मौका दिया है। एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सपा की ओर से 22 अप्रैल को राजेश कश्यप ने अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन अंतिम समय में 24 अप्रैल को सपा की ओर से ज्योत्सना गोंड ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। जिसके चलते राजेश कश्यप का नामांकन जांच के बाद निरस्त कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, जब सपा की ओर से दूसरे प्रत्याशी (ज्योत्सना) को अधिकृत किया गया, तब पूर्व में नामांकन करने वाले प्रत्याशी राजेश कश्यप निर्दलीय हो गये। अधिकारी ने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी के लिए 10 प्रस्तावक होते हैं जो उनके नामांकन में नहीं थे, ऐसे में राजेश का नामांकन निरस्त कर दिया गया है। बता दें कि नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को की गई और शाहजहांपुर में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है।


सपा की जिला इकाई के अध्यक्ष तनवीर खान ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जो भी निर्णय है उसका स्वागत है। तनवीर खान ने कहा कि अगर नामांकन निरस्त होने के बाद किसी के मन में कोई मनमुटाव है तो उसे मिल बैठकर दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ हम शाहजहांपुर में चुनाव में बेहतर स्थिति में है और सपा की अधिकृत प्रत्याशी ज्योत्सना गोंड ही हैं।'' वहीं, नामांकन खारिज होने के बाद राजेश कश्यप ने आरोप लगाया कि गोंड से नामांकन दाखिल कराया गया और मेरा पर्चा खारिज कर दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे इसकी जानकारी नहीं थी और मेरे साथ क्या खेल खेला गया है, इसका भी नहीं पता चला।'' 

यह भी पढ़ेंः 29 अप्रैल को आगरा आएंगे Akhilesh Yadav; करेंगे चुनावी रैली को संबोधित, राहुल और प्रियंका गांधी भी हो सकते हैं शामिल
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों अपने चुनावी दौरे पर है। 29 अप्रैल को सपा प्रमुख आगरा आएंगे। यहां पर वह आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा के प्रत्याशियों के समर्थन में रैली करेंगे। उनकी इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी या प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकते है। अखिलेश इस रैली में जनसभा को संबोधित करेंगे और सपा उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करेंगे।

​​​​​​​

Content Editor

Pooja Gill