UP NEWS: चोर बताकर किशोर का सिर मुड़वाया...बीड़ी से जलाया, आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 06:14 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक दलित किशोर को चोर बताकर उसका सिर मुड़वाने, चेहरा विकृत करने और उसे गले के नीचे बीड़ी से जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रकरण में सोमवार को तीन आरोपियों को नामजद करते हुए और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी दलित व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि सात अगस्त 2022 को उसका 14 वर्षीय बेटा सड़क पर दौड़ने के लिए घर से निकलकर चौरी की तरफ गया था।

प्राथमिकी के अनुसार, बारिश से बचने के लिए किशोर चौरी से गद्दौपुर जाने वाली सड़क के किनारे एक मंदिर के बगल में बने मकान में रुक गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मकान में मौजूद कुछ लड़कों ने किशोर पर चोरी का आरोप लगाकर उसे मारा-पीटा, गाली-गलौज की, जान से मारने की धमकी दी तथा उसके सिर का एक हिस्सा मुड़वाकर उसका रूप विकृत कर दिया। सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने किशोर को गले के नीचे बीड़ी से भी जलाया।

उन्होंने बताया कि सूचना पाकर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को बुलाने की धमकी दी, जिसके बाद आरोपियों ने किशोर को छोड़ दिया। सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित किशोर के पिता की तहरीर पर रंजीत, श्यामजीत और गोल्डी नाम के तीन लोगों को नामजद करते हुए तथा कुछ अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि प्रकरण में प्राप्त तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

Content Writer

Ramkesh