UP News: प्रदेश के 22 जिलों में नल कनेक्शन देने का आंकड़ा 50% से पार, स्वतंत्र देव सिंह बोले- यूपी बनेगा नंबर वन राज्य

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 12:55 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की तरफ से 50 प्रतिशत नल कनेक्शन देने का आंकड़ा  पूरा कर लिया गया है। 22 जिलों में 50% नल कनेक्शन दे दिए गए है। जिसके चलते अब यूपी नल कनेक्शन देने में नंबर वन राज्य बनेगा और प्रदेश के 3 जिलों के अफसरों और इंजीनियरों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा किए गए इस काम को देखकर विभागीय मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मंत्रियों की तारीफ की और उन्हें बधाई दी है।



बता दें कि, राज्य के विभागीय मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने हर घर जल योजना के तहत 22 जिलों में नल कनेक्शन देने का आंकड़ा 50% होने पर अधिकारियों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जिस गति से प्रदेश में हर घर जल योजना से ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जा रहा है, वो संकेत है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश, देश में सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले राज्यों में नम्बर वन पर होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना को योगी सरकार तेजी से पूरा कराने में जुटी है। ग्रामीणों को हर घर नल पहुंचाने की मुहिम जन आंदोलन के रूप में आगे बढ़ रही है। विभाग के अफसरों के साथ फील्ड पर काम कर रहे अधिकारी भी योजना का लाभ जन-जन को दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Electricity Rates में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर 21 अप्रैल को सुनवाई, 18 प्रतिशत से ज्यादा महंगी हो सकती है घरेलू बिजली



3 जिलों के अफसरों और इंजीनियरों को किया जाएगा सम्मानित
मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने इस योजना को जमीन पर उतारने वाले अफसरों, इंजीनियरों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द समारोह आयोजित कर सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले जिलों में पहले स्थान प्राप्त करने वाले महोबा, दूसरे स्थान पर ललितपुर और तीसरे स्थान पर पहुंचे बागपत के अफसरों और इंजीनियरों को सम्मानित किया जाएगा।

Content Editor

Pooja Gill