UP News: बदमाशों के हौसले बुलंद, नोटिस तामील कराने गए सिपाही को बेरहमी से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 11:52 AM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर नोटिस तामील कराने गए सिपाही के साथ मारपीट की गई है। सिपाही पर जानलेवा हमला बोलते हुए जमकर पीटा गया। इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।  पुलिस ने मारपीट में घायल सिपाही का सरकारी अस्पताल में मेडिकल कराया है। पुलिस (Police) इस मामले में अब कार्रवाई कर रही है।



बता दें कि यह पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के पंजू सराय चौकी इलाके का है। जहां पर शुक्रवार को चौकी पर तैनात सिपाही दीपक, निषात नाम के आरोपी के घर नोटिस तामील कराने गया था। आरोप है कि घर में मौजूद निषात ने नोटिस लेने से साफ इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ेंः बच्चों की पढ़ाई के बारे में CM योगी ने जताई चिंता, कहा- विद्यार्थियों पर अच्छे नंबरों के लिए बनाया जा रहा दबाव घातक

जिस पर सिपाही ने कहा कि उसे नोटिस लेना पड़ेगा। इस पर निषात ने नोटिस लेने से ना सिर्फ इनकार किया, बल्कि सिपाही के साथ जमकर मारपीट की। यही नहीं सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए सिपाही को घर से धक्का दिया।



पैसे के लेनदेन के मामले में सिपाही गया था नोटिस तामील कराने
इस मामले में सिपाही ने कोतवाली आकर उच्च अधिकारियों को पूरी घटना से अवगत कराया। पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेंद्र सरगम ने बताया कि, शुक्रवार को कोतवाली संभल का सिपाही दीपक पंजू सराय में निषात नाम के आरोपी के घर नोटिस तामील कराने गया था। जहां आरोपी ने सिपाही के साथ ना सिर्फ मारपीट की बल्कि सरकारी कार्य में बाधा भी डाली। उन्होंने बताया कि पैसे के लेनदेन के मामले में सिपाही निषात के घर पर नोटिस तामील कराने गया था, उसी वक्त उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया।



सिपाही का कराया गया मेडिकल
पुलिस क्षेत्र अधिकारी ने बताया कि आरोपी निषात नगर पालिका संभल का पूर्व सभासद भी है। फिलहाल इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है।

वहीं, घायल सिपाही को जिला संयुक्त चिकित्सालय में मेडिकल को भेजा गया है। मेडिकल करने वाले चिकित्सक डॉ. अजफर कमाल ने बताया कि कोतवाली संभल में तैनात दीपक नाम के सिपाही का मेडिकल किया गया है, जिसके शरीर पर चोटें पाई गई हैं।

Content Editor

Pooja Gill