UP News: राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की मिली धमकी, हाई अलर्ट पर है पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 04:14 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या से राम जन्मभूमि को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाला मामला सामने आया है। यह धमकी एक अज्ञात फोन कॉल के जरिए दी गई है। आज यानी गुरुवार सुबह एक रामकोट स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले एक युवक के फोन पर अज्ञात कॉल आई, जिसमें कहा गया कि राम जन्मभूमि को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस धमकी के बाद वो युवक घबरा गया और उसने तुरंत इस बात की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

 
यह भी पढ़ेंः इश्क की खातिर 2500 KM दूर भाग आई किशोरी, PUBG खेलते-खेलते हुआ बरेली के सब्जी वाले से प्यार

मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला अयोध्या के रामकोट स्थित रामलला सदन मंदिर का है। जहां पर थाना राम जन्मभूमि के प्रभारी संजीव कुमार सिंह ने राम जन्मभूमि पर बम ब्लास्ट करने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि रामलला सदन में रहने वाले मनोज कुमार जो कि वर्तमान में प्रयागराज माघ मेले में हैं। गुरुवार की सुबह करीब 5 उनके मोबाइल पर एक फोन आया। जब मनोज ने उनसे पूछा कि आप कौन हैं और कहां से बोल रहे हैं तो फोन करने वाले ने कहा कि, मैं दिल्ली से बोल रहा हूं आज सुबह 10 बजे तक राम जन्मभूमि उड़ा दूंगा।

यह भी पढ़ेंः बजट पर बोले योगी आदित्यनाथ- अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी बजट से लाभ

धमकी देने वाले का नंबर ट्रेस कर रही है पुलिस
इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। राम जन्म भूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पूरे राम जन्मभूमि क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। प्रवेश मार्गों पर चेकिंग अभियान भी शुरू करा दिया गया है। राम जन्मभूमि में आने-जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही जिस नंबर से धमकी भरा फोन किया गया था उस नंबर को ट्रेस कर किया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस कार्रवाई में लगी हुई है।

Content Editor

Pooja Gill