यूपीः अब दिल खोलकर स्ट्रीट वेंडर्स से खा सकेंगे गोलगप्पा, साफ-सफाई के लिए दुकानदारों की दी जाएगी ट्रेनिंग

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 04:54 PM (IST)

मेरठः गोलगप्पा का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। इसके नाम सुनते ही लालच आना लाजमि भी है, दरअसल पानीपुरी होता ही इतना टेस्टी और हल्का की बच्चे, बड़े बूढ़े सभी दिल खोलकर खाते हैं। अब गोलगप्पा और भी दिलखोलकर और बिना किसी डर के आराम से खा सकते हैं। उत्तर प्रदेश मेरठ में खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग ने इसे लेकर बड़ी पहल की है।

बता दें कि मेरठ के कुछ इलाकों में कम से कम स्ट्रीट वेंडर्स बिलकुल फाइव स्टार होटल की तरह ड्रेस पहनें नज़र आएंगे। उनकी हाथों में गल्व्स तो सिर पर कैप होगी और बकायदा ये दुकानदार एप्रेन पहने हुए नज़र आएंगे।  सड़क किनारे लगी दुकानों पर चाट और गोलगप्पे लोग चटकारे ले लेकर खा सकेंगे।  

इस बाबत अधिकारी अर्चना धीरान ने बताया कि स्ट्रीय फूड की दुकानों में साफ सफाई को लेकर बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इन स्ट्रीट वेंडर्स को ट्रेनिंग भी दी जाएगी कि कैसे हाईजीन का ख्याल रखा जाए, आगामी 22 तारीख को खाद्य विभाग की तरफ से मेरठ के सूरजकुंड पार्क पर ठेला लगाने वाले दुकानदारों को इस बावत ट्रेनिंग दी जाएगी कि कैसे साफ सफाई का ख्याल रखा जाए। अर्चना धीरान का कहना है कि ये कवायद होली के पहले की जा रही है ताकि लोग स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें. यही नहीं डीओ अर्चना धीरान ने बताया कि फ्रेश वेजिटेबिल्स का मार्केट भी डेवलेप किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि होली के मद्देनज़र अभी से खाद्य पदार्थ की दुकानों पर औचक छापेमारी को लेकर पांच टीमें गठित की गई हैं।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi