UP पंचायत चुनाव: चौथे चरण का मतदान कल, पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 06:17 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के चुनाव कल होगा। इसी क्रम में कौशांबी जिले में मतदान के लिए 561 मतदान केंद्रों के पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई है।  सुबह 7 बजे से वोटिंग होगी। जिले की 451 ग्राम पंचायतों में कुल 1737 बूथ बनाए गए हैं। मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए 14 हजार कर्मचारियों की तैनाती की गई है। इसमें पुलिस के जवान, पीएसी के जवान एवं अन्य विभागों के कर्मचारी शामिल हैं। 13 लाख से अधिक मतदाता त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हिस्सा लेंगे।

जिले को 8 जोन एवं 95 सेक्टर में बांटा गया है। ग्राम प्रधान के 4309, बीडीसी के 3346, ग्राम पंचायत सदस्य के 2945 एवं जिला पंचायत सदस्य के 514 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। डीएम एवं एसपी ने सख्त निर्देश दिया है कि वोटिंग के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। अन्यथा संबंधित जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन का दावा है कि कोविड गाइड लाइन का भी पालन कराया जाएगा। लेकिन पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के दौरान ही सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई हैं। अब मतदान के दौरान क्या होगा यह देखने वाली बात है। पोलिंग पार्टियों में शामिल कर्मियों को मास्क एवं सैनिटाइजर भी दिया गया।

एसपी अभिनंदन ने बताया कि संवेदनशील बूथों पर पीएसी की भी तैनाती रहेगी। इसके अलावा बूथों पर ड्रोन कैमरे से निगहबानी की जाएगी। प्रत्याशियों पर भी विशेष निगाह रखी जायेगी। कोई भी उम्मीदवार शराब, पैसा आदि वितरित करता हुआ मिलेगा तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी। चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static