UP पंचायत इलेक्शनः पहले चरण के 9 जिलों में 21 अप्रैल को होगा Repoll

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 10:31 AM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। वहीं 15 अप्रैल को 18 जनपदों में हुए प्रथम चरण के इलेक्शन को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके अंतर्गत प्रथम चरण के 18 जनपदों में हुए मतदान में 9 जनपदों के 20 पोलिंग बूथों पर 21 अप्रैल को पुनर्मतदान होगा।

इसकी जानकारी राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने दी है। जहां आयोग ने यह फैसला संबंधित जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों एवं तैनात प्रेक्षकों की संस्तुति के आधार पर लिया है। जहां पुनर्मतदान होने हैं उनमें प्रयागराज के सोरांव विकास खण्ड के एक मतदान केन्द्र पर, जनपद आगरा के विकास खण्ड फतेहाबाद के रिहावनी ग्राम पंचायत एवं विकास खण्ड जगनेर के चन्दसौरा के अन्तर्गत मतदान केन्द्र में और जनपद जौनपुर के विकास खण्ड जलालपुर के पुरेव ग्राम पंचायत शामिल हैं।

इसी प्रकार जनपद रामपुर के शाहाबाद विकास खण्ड के दो एवं स्वार विकास खण्ड के एक, जनपद हरदोई के विकास खण्ड हरपालपुर के मोल्हनपुर ग्राम पंचायत के एक पोलिंग बूथ पर, जनपद कानपुर नगर के विधनू विकास खण्ड में एक पोलिंग बूथ पर पुर्नमतदान कराने की अनुमति दी गयी है। इसके अलावा जनपद रायबरेली के विकास खण्ड राही के एक पोलिंग बूथ, विकास खण्ड महराजगंज के दो पोलिंग बूथ, विकास खण्ड के हरचन्दपुर के एक पोलिंग बूथ तथा जनपद झांसी के विकास खण्ड मोठ के दो पोलिंग बूथों सहित जनपद अयोध्या के विकास खण्ड मिल्कीपुर एवं सोहावल के एक पोलिंग बूथ एवं विकास खण्ड बीकापुर के दो पोलिंग बूथों पर पुर्नमतदान होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static