UP पंचायत चुनाव रिजल्टः दोनों पैरों से दिव्यांग पूजा ने चंदौली में लहराया जीत का परचम, मिले 437 मत

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 06:46 PM (IST)

चंदौली: कोरोना संकट के बीच संपन्न हुए उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 की मतगणना जारी है। लिहाजा पेटी में बंद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला धीरे-धीरे खुल रहा है। प्रत्याशी के हाथ पराजय हाथ लगी तो कहीं प्रत्याशी जीत का परचम लहराते नजर आ रहे हैं। चंदौली के शहाबगंज विकास खंड के बरहुआ गांव में अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित सीट पर प्रधान पद पर दिव्यांग प्रत्याशी कुमारी पूजा ने दमदार जीत हासिल की है।

बता दें कि दोनों पैरों से दिव्यांग पूजा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी संध्या देवी को 87 मतों से परास्त किया। पूजा ने इस जीत के साथ साबित कर दिया कि हौसलों में ताकत और विश्वास हो तो जिंदगी में कहीं भी फतह की जा सकती है। पूजा को 534 मत प्राप्त हुए। वहीं उसके प्रतिद्वंदी संध्या देवी को 437 मत मिले। बचपन से ही दोनों पैरों से दिव्यांग कुमारी पूजा उम्र के 24 वर्ष पूरा करने के बाद जीवन में अभी तक कभी खुशियां नहीं देख पाई थी। 8 वर्ष पूर्व माता संजू देवी के निधन के वक्त उनकी उम्र महज 16 वर्ष थी।

मां के निधन के बाद पिता कमलाकांत उर्फ कल्लू गोंड़ ने उसे मां का भी प्यार देकर पालन पोषण किया। पिता कमलाकांत मजदूरी करके अपनी दो बेटियों माधुरी व पूजा और इकलौते बेटे आकाश की परवरिश करते हैं। गरीबी एवं दिव्यांगता की मार से पूजा कभी स्कूल की दहलीज तक कदम नहीं रख सकी। घर पर ही रहकर वह हस्ताक्षर बनाने का हुनर सीख कर साक्षरता कहलाने की काबिलियत तक हासिल की। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static