UP पंचायत चुनावः PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जारी Reservation list, यहां देखें डिटेल्स

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 02:46 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में आरक्षण सूची भी जारी हो चुकी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 694 ग्राम प्रधान, आठ ब्लाक प्रमुख और 40 जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए मंगलवार को आरक्षण की अनंतिम लिस्ट जारी हो गई है।

बता दें कि जारी आरक्षण सूची के अनुसार प्रधान के 451, प्रमुख के 5 व जिला पंचायत सदस्यों के 24 पद आरक्षित हुए हैं। आरक्षण सूची विकास भवन और ब्लॉक परिसर में रात में ही चस्पा कर दी गई। त्रि-स्तरीय पंचायत के विभिन्न पदों के लिए हुए आरक्षण पर चार से आठ मार्च तक आपत्तियां ली जाएंगी जबकि 10 से 12 मार्च तक उन आपत्तियों का निस्तारण होगा। 12 के बाद अंतिम सूची जारी होगी। वाराणसी में ग्राम प्रधानों की 694 सीटें हैं। उनमें एसटी महिला के लिए आठ, एसटी के लिए 11, एससी महिला के लिए 43, एससी के लिए 81, ओबीसी महिला के लिए 66, ओबीसी के लिए 126 और महिला के लिए 116 सीटें आरक्षित की गई हैं। 243 सीटें अनारक्षित हैं।

इस बाबत जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कहा कि आरक्षण निर्धारण पर कोई आपत्ति हो तो तय तिथि के अंदर डीएम, जिला पंचायत राज अधिकारी अथवा क्षेत्र पंचायत कार्यालय में दाखिल की जा सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static