UP Paper Leak Case: RO/ARO पेपर लीक मामले में STF ने दाखिल की 25 पन्नों की चार्जशीट, 16 आरोपियों के नाम शामिल

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 09:52 AM (IST)

UP News (अश्वनी सिंह): आरओ-एआरओ पेपर लीक प्रकरण की विवेचना में जुटी उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने मामले में सभी 16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। इनमें मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा व उसके मुख्य सहयोगी सुभाष प्रकाश का नाम भी शामिल है। यह चार्जशीट 25 पन्नों की है। फिलहाल, यह पहली चार्जशीट दाखिल की गई है और विवेचना आगे भी जारी रहेगी।

16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
जिन 16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें से 15 जेल में हैं। जबकि, एक आरोपी सौरभ शुक्ला को जमानत मिल चुकी है। गौरतलब है कि सिविल लाइंस थाने में दो मार्च को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव अशोक कुमार की ओर से इस प्रकरण की एफआईआर दर्ज कराई गई थी। बाद में मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंप दी गई।

इन आरोपियों की हो रही तलाश
मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा, सुभाष प्रकाश, डॉक्टर शरद पटेल समेत 16 को आरोपी बनाया। चार्जशीट में कॉल डिटेल, लोकेशन वैज्ञानिक सबूत का जिक्र है। आरोपियों के 48 बैंक खातों का ब्यौरा चार्जशीट में शामिल है। यह मुकदमा अज्ञात में दर्ज किया गया था। विवेचना में सामने आए साक्ष्यों के आधार पर इस मामले में एक-एक कर 16 आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे गए। पेपर लीक प्रकरण में फिलहाल, तीन आरोपियों की तलाश भी की जा रही है। इनमें पुष्कर पांडेय, कामेश्वर नाथ मौर्य व शिवानी सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः Flood In UP: यूपी में बाढ़-बारिश से हाहाकार, 24 घंटे में 10 लोगों की मौत, 13 जिले प्रभावित
उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से हो रही बारिश और बाढ़ ने तबाही मचाई है। पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। राज्य के राहत आयुक्त कार्यालय से बृहस्पतिवार रात मिली रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में गोरखपुर के तीन, हरदोई के दो और संभल, रायबरेली, चित्रकूट, कौशांबी और संत कबीर नगर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static