UP सरकार ने बाहुबली पर कसा शिकंजा, MLA सहित पत्नी और दोनों बेटों के पासपोर्ट किए जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 01:30 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पंजाब की जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। सरकार ने मुख्तार अंसारी ,उसकी पत्नी अफसा अंसारी और दोनों बेटों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं। बता दें कि सभी पासपोर्ट पुलिस के पास जमा करा दिए गए हैं। मुख्तार अंसारी फिलहाल पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं, जिसे उत्तर प्रदेश वापस लाने की कवायद की जा रही है।

जानकारी मुताबिक मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश की मऊ विधानसभा सीट से बसपा विधायक हैं। वह पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। यूपी सरकार उसे वापस लाना चाहती है लेकिन पंजाब सरकार का कहना है कि अंसारी अवसाद से पीड़ित है, इसलिए उसे अभी वापस नहीं भेजा जा सकता है। इसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट चला गया और इस मामले पर सोमवार को सुनवाई हुई।

बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल कर खुद को उत्तर प्रदेश ट्रांसफर किए जाने का विरोध किया है। अंसारी का कहना है कि वह एक स्वतंत्रता सेनानी परिवार से ताल्लुक रखता है। वहीं अंसारी की तरफ से पेश वकील ने कहा कि उन्होंने भी उत्तर प्रदेश के मामलों को पंजाब स्थानांतरित करने के संबंध में याचिका दायर की हुई है और इस मामले के साथ ही उस याचिका पर भी सुनवाई की जानी चाहिए। पीठ ने कहा कि वह इस मामले में 24 फरवरी को सुनवाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static