UP: लॉकडाउन से बेअसर दिखे लोग, जनता कर्फ्यू के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 01:40 PM (IST)

लखनऊ: देश भर में ‘जनता कर्फ्यू’ की सफलता के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा 16 जिलों में लॉकडाउन किया गया है। सरकार की मंशा है कि कोरोना वायरस को फैलने से और उसे स्टेज थ्री में पहुंचने से रोका जाए। लेकिन रविवार को जनता कर्फ्यू को जबरदस्त समर्थन देने वाली जनता सोमवार को लॉकडाउन के दौरान भी सुबह-सुबह मंडियों और बाजारों में पहुंच गई। बता दें कि लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद, प्रयागराज, बाराबंकी, गोरखपुर समेत अन्य 16 जिलों में जहां लॉकडाउन लागू है वहीं लोग घरों से निकलकर अपनी जरूरी चीजों को खरीदने पहुंच गए।
PunjabKesari
सरकार की जिम्मेदारी लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाएं
केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों से अपील की थी कि बिना जरूरत के लोग घरों से बाहर न निकलें। लेकिन सोमवार को सड़कों का नजारा वैसा नहीं था जैसा होना चाहिए। ऐसे में सरकार और पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाएं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि कई जरुरतमंद चीजों की दुकानें खुली हैं। खरीददारी करने के लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। फिर भी पुलिस इस बात का ख्याल रख रही है कि कोई बेवजह बाहर न निकले। अगर जरुरत पड़ी तो कार्रवाई भी की जाएगी।
PunjabKesari
लोगों का कथन- जरूरत की चीजों को खरीदने निकले
उधर बाजारों में पहुंचे लोगों में भी पैनिक जैसी स्थित नजर आई। एक खरीददार का कहना है कि वे जानते हैं मामला गंभीर है लेकिन खाना भी तो जरूरी है। अभी तीन दिन तक लॉकडाउन है। आगे अगर और बढ़ा तो क्या होगा? लिहाजा वे जरूरत की चीजों को खरीदने निकले हैं।
PunjabKesari
मोदी ने ट्वीट कर की लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील
इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static