UP: लॉकडाउन से बेअसर दिखे लोग, जनता कर्फ्यू के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 01:40 PM (IST)

लखनऊ: देश भर में ‘जनता कर्फ्यू’ की सफलता के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा 16 जिलों में लॉकडाउन किया गया है। सरकार की मंशा है कि कोरोना वायरस को फैलने से और उसे स्टेज थ्री में पहुंचने से रोका जाए। लेकिन रविवार को जनता कर्फ्यू को जबरदस्त समर्थन देने वाली जनता सोमवार को लॉकडाउन के दौरान भी सुबह-सुबह मंडियों और बाजारों में पहुंच गई। बता दें कि लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद, प्रयागराज, बाराबंकी, गोरखपुर समेत अन्य 16 जिलों में जहां लॉकडाउन लागू है वहीं लोग घरों से निकलकर अपनी जरूरी चीजों को खरीदने पहुंच गए।

सरकार की जिम्मेदारी लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाएं
केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों से अपील की थी कि बिना जरूरत के लोग घरों से बाहर न निकलें। लेकिन सोमवार को सड़कों का नजारा वैसा नहीं था जैसा होना चाहिए। ऐसे में सरकार और पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाएं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि कई जरुरतमंद चीजों की दुकानें खुली हैं। खरीददारी करने के लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। फिर भी पुलिस इस बात का ख्याल रख रही है कि कोई बेवजह बाहर न निकले। अगर जरुरत पड़ी तो कार्रवाई भी की जाएगी।

लोगों का कथन- जरूरत की चीजों को खरीदने निकले
उधर बाजारों में पहुंचे लोगों में भी पैनिक जैसी स्थित नजर आई। एक खरीददार का कहना है कि वे जानते हैं मामला गंभीर है लेकिन खाना भी तो जरूरी है। अभी तीन दिन तक लॉकडाउन है। आगे अगर और बढ़ा तो क्या होगा? लिहाजा वे जरूरत की चीजों को खरीदने निकले हैं।

मोदी ने ट्वीट कर की लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील
इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

Ajay kumar