UP: सांप काटने पर इस चमत्कारी कुएं का पानी पीने आते हैं लोग, छू-मंतर हो जाता है जहर

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 04:05 PM (IST)

मुज़फ्फरनगर: सांप के काटने के बाद अक्सर लोग पीड़ित को किसी डॉक्टर के पास लेकर जाते हैं या फिर जहर उतारने के लिए किसी तंत्र-मंत्र वाले शख्स के पास, लेकिन शायद ही आपने सुना होगा कि सांप का जहर खत्म करने के लिए लोग किसी कुएं की तरफ दौड़ते हैं।

PunjabKesari
जी हां, यह कहानी नहीं सच है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक ऐसा कुआं है, जिसका पानी पीने से सांप के जहर का असर खत्‍म हो जाता है। ग्रामीणों की मानें तो दूरदराज से सर्पदंश का शिकार हुए लोग यहां आते हैं और पानी पीकर स्वस्थ हो जाते हैं।

PunjabKesari
बता दें कि यह कुआं जनपद के तितावी थानाक्षेत्र के गांव बुडीना खुर्द में मस्जिद के आगे बना है। यह ग्रामीणों की प्यास तो बुझाता ही है, साथ ही अगर किसी को सांप या बिच्छू ने काट लिया है तो उसकी जान भी बचाता है। गांव वालों का मानना है कि इस कुएं का पानी पीने से जहर का असर हमेशा के लिए खत्‍म हो जाता है।

PunjabKesari
वहीं गांव के ही रहने वाले बुजुर्ग राशिद ने बताया कि दूसरे गांवों से यहां सर्पदंश का शिकार लोग आते हैं और इस कुएं का पानी पीकर ठीक हो जाते हैं। इतना ही नहीं, कई बार तो लोग इस कुएं का चमत्कारिक पानी बोतलों में भी भरकर ले जाते हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static