UP: लॉकडाउन के बीच शराब की दुकानें खुलने पर हाईकोर्ट में PIL दाखिल, बढ़ा संक्रमण का खतरा

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 02:24 PM (IST)

लखनऊ/प्रयागराज: कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन-3 लागू है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और रजिस्ट्रार को ऑनलाइन अर्जी भेजकर शराब की दुकानें बंद कराने की मांग की गई है। अर्जी को जनहित याचिका (पीआईएल) मानकर उचित आदेश पारित करने की आवाज उठाई है। इलाहाबाद के वकील ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की। वकील ने कहा है कि इससे वैश्विक महामारी कोराना का खतरा बढ़ने का भय है।
PunjabKesari
लोग सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां
बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब की दुकानें खुलीं तो लोग इस कदर टूट पड़े कि मानो जैसे अमृत मिल रहा है। इस दौरान देश के कई राज्यों में शराब की दुकानों पर कई किलोमीटर लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं। लोग सुबह से ही शराब की दुकानों के बाहर इकट्ठा होना शुरू गए थे। इतना ही नहीं कहीं-कहीं तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ाते नजर आए।
PunjabKesari
प्रशासन की तरफ से उड़का दस्तों का किया गया गठन
उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सोमवार को ऐसे ही हालात थे। शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ से सबक लेते हुए प्रशासन ने सख्ती करने का निर्देश दिया है। प्रशासन ने कहा है कि दुकान के बाहर यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो कार्रवाई होगी। वहीं, शराब की दुकानों पर स्थानीय पुलिस नजर रखेगी। इसके अलावा प्रशासन की तरफ से उड़का दस्तों का भी गठन किया गया है। जो अचानक अलग-अलग स्थानों पर दुकानों का निरीक्षण करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static