UP: ''गरीब कल्याण अन्न योजना'' पर लाभार्थियों से बात करेंगे PM मोदी

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 06:40 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत आगामी पांच अगस्त को उत्तर प्रदेश की कुछ चुनिंदा उचित मूल्य दर की दुकानों पर मौजूद लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे। अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने बृहस्पतिवार को बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आगामी पांच अगस्त से राशन वितरण शुरू किया जाएगा और इसी दिन ‘अन्न महोत्सव‘ का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी इस सिलसिले में वाराणसी, गोरखपुर, मुरादाबाद, हमीरपुर, अयोध्या, बाराबंकी, शाहजहांपुर, कौशांबी, आगरा और बहराइच की चयनित उचित दर दुकानों पर उपस्थित लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम के प्रबंध निदेशक, सम्भागीय खाद्य नियंत्रक और जिला पूर्ति अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। दुबे ने बताया कि इस दिन से प्रारंभ होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वितरण के लिए आवंटित खाद्यान्न की उठान हर हाल में आगामी 31 जुलाई तक खाद्य विभाग की विपणन शाखा एवं उत्तर प्रदेश राज्य आवश्यक वस्तु निगम द्वारा भारतीय खाद्य निगम से सुनिश्चित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हर जिला पूर्ति अधिकारी एवं जिला खाद्य विपणन अधिकारी का उत्तरदायित्व होगा कि वह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर खाद्यान्न की उपलब्धता डोर स्टेप डिलीवरी अथवा उचित दर विक्रेता द्वारा स्वयं उठान के माध्यम से हो जाए।

अपर आयुक्त ने बताया कि ‘अन्न महोत्सव‘ के दिन प्रत्येक उचित दर दुकान पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए कम से कम 100 लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी, जिनमें कुछ ऐसे लाभार्थी भी होंगे, जो प्रथम बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर टेलीविजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, ताकि वहां उपस्थित सभी लोग इस प्रसारण को देख सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static