जहरीला चाऊमीन बेचने वाले दो दुकानदारों को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 04:40 PM (IST)

बलिया:  उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में नरही मेला में विषाक्त चाऊमीन खाने से एक बच्ची और एक किशोरी की मौत हो जाने के मामले में पुलिस ने दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार नरही मेले में गत दो दिसम्बर को कथित तौर पर विषाक्त खाद्य पदार्थ--चाऊमीन,चाट, फुलकी-- बेचने वाले नन्दलाल गुप्ता व संजय मोदनवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार ग्राम नरही में मगही नदी के किनारे लगे चटनी मेले में 10 बच्चों के चाऊमीन , छोला व चाट खाने के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी। शुक्रवार को इलाज के दौरान दो लड़कियों की मौत हो जाने तथा बाठ अन्य के बीमार होने के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी-सदर को तत्काल मौके पर जाकर मामले की जांच करने व आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया था।

पुलिस के अनुसार इस मामले में मृतका के पिता द्वारा थाना नरही में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसके आधार पर दुकानदारों की गिरफ्तारी की गई है। बीमार पड़े बच्चों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नरही में करने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के जिला चिकित्सालय बलिया भेजा गया है और सभी बच्चे अब स्वस्थ हैं । घटनास्थल से खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा खाद्य सामग्री का नमूना एकत्र किया गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा भी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static