सेवानिवृत्त कर्नल से मारपीट के मामले में UP पुलिस के दो सिपाही गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 05:20 PM (IST)

नोएडाः अवकाशप्राप्त कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान के साथ 14 अगस्त को कथित मारपीट करने के मामले में यूपी पुलिस के सिपाही राहुल नागर और जितेंद्र अवस्थी को गिरफ्तार किया गया है। मामले में 5 आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

सेक्टर-29 में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ उनकी पड़ोसी महिला ऊषा चंद्रा ने मारपीट, छेड़छाड़ तथा हरिजन उत्पीड़न कानून के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने कर्नल और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। 17 अगस्त को कर्नल चौहान ने जेल से जिलाधिकारी को एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने बताया कि महिला जनपद, मुजफ्फरनगर में तैनात अपर जिलाधिकारी हरीश चंद्रा की पत्नी है और उनके प्रभाव में ही कर्नल के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया। पूर्व सैनिकों ने भी जिलाधिकारी से मिलकर एक सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराया, जिसमें हरिश चंद्रा अपने साथियों के संग मिलकर कर्नल से कथित तौर पर मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

कर्नल चौहान का कहना है कि उनके पड़ोस में रहने वाले हरीश चंद्रा अपने घर पर अवैध निर्माण करा रहे थे जिसकी शिकायत उन्होंने नोएडा प्राधिकरण में की थी। कर्नल चौहान का आरोप है कि हरीश चंद्रा पूर्व में नोएडा प्राधिकरण में तैनात रह चुके हैं इसलिए उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई। शिकायत के बाद हरीश चंद्रा खासे नाराज भी हो गए। चंद्रा ने घटना वाले दिन सुनियोजित तरीके से उन पर हमला किया, तथा दलित और प्रशासनिक अफसर होने का फायदा उठाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी एन सिंह ने एसडीएम सदर को जांच सौंपी है।

डीएम के आदेश के बाद इस मामले में हरीश चंद्रा, ऊषा चंद्रा, अनुराग चंद्रा, उनके गनर राहुल नागर, रोहित गुजराल, प्रशांत नागर, जितेंद्र अवस्थी के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने जितेंद्र अवस्थी और राहुल नागर को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। एकतरफा कारवाई करने के आरोप में पुलिस उपाधीक्षक (नगर प्रथम) अनित कुमार और तत्कालीन थाना प्रभारी मनीष सक्सेना का तबादला कर दिया गया है। सेक्टर-29 के चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। 

Deepika Rajput