भाजपा MLA को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 05:32 PM (IST)

नोएडा:  भारतीय जनता पार्टी के विधायक को उनके कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के लिए लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को नोएडा के सेक्टर 49 थाने की पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। वही करोड़ों रुपए के ठगी करने के मामले में फरार चल रहे, एक बिल्डर को नोएडा के क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 51 में रहने वाले भाजपा विधायक विनोद कुमार कटियार ने सेक्टर—49 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि तरुण तथा उसके एक अन्य साथी ने उनके कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के लिए 50 करोड़ का लोन दिलवाने के नाम पर उनसे, लाखों रुपया ठग लिया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने आज तरुण नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इसके एक साथी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अपर उपायुक्त ने बताया कि अपराध शाखा के निरीक्षक अजय कुमार ने आज व्योम इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स के एक निदेशक रोशन सिंह को गिरफ्तार किया है। इसके एक अन्य साथी राकेश सिंह की गिरफ्तारी पहले ही की जा चुकी है। इनके खिलाफ शेखर कपूर नामक व्यक्ति ने थाना लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने तथा पैसे लेकर फ्लैट न देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि इस मुकदमे में कुछ और लोग भी नामित हैं। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

 

Moulshree Tripathi