उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस का एक्शन, अतीक अहमद की बहन का मेरठ स्थित घर किया कुर्क

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 03:05 PM (IST)

Meerut News: मारे गए गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की बहन आयश नूरी और वकील उमेश पाल की हत्या में सह-आरोपी उनके पति अखलाक का घर पुलिस ने कुर्क कर लिया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। बता दें कि 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के बाद, पुलिस ने पाल की पत्नी की शिकायत के आधार पर अहमद, उनके भाई अशरफ, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।

भवानी नगर इलाके में नूरी और अखलाक के 2 मंजिला घर को किया कुर्क
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के धूमनगंज पुलिस स्टेशन की एक टीम ने शनिवार को नौचंदी के भवानी नगर इलाके में नूरी और अखलाक के दो मंजिला घर को कुर्क किया, जिसमें महंगे सामान गायब पाए गए। नौचंदी इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना ने बताया कि कुर्की के दौरान घर से करीब एक लाख कीमत का फ्रिज, वॉशिंग मशीन, पुराना सोफा और कुछ बर्तन मिले हैं और इसका जिक्र पुलिस की जनरल डायरी में किया गया है। उन्होंने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गुड्डु मुस्लिम हत्या के बाद इसी घर में रहा था और उसे अखलाक ने आर्थिक मदद भी दी थी। अखलाक को स्पेशल टास्क फोर्स ने 2 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि नूरी अभी भी फरार है। सक्सेना ने कहा, संपत्ति की कुर्की की कार्यवाही अदालत के आदेश पर की गई थी।

शाहिस्ता प्रवीण अभी भी फरार है, उसका बेटा 13 अप्रैल को एक मुठभेड़ में मारा गया था
बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल को, अहमद जो 2005 की हत्या के मामले में भी आरोपी है, और अशरफ की खुद को पत्रकार बताने वाले तीन लोगों ने करीब से गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब पुलिसकर्मी उन्हें चेकअप के लिए प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज में ले जा रहे थे। जबकि अहमद की पत्नी शाहिस्ता प्रवीण अभी भी फरार है, उसका बेटा 13 अप्रैल को एक मुठभेड़ में मारा गया था।

Content Editor

Anil Kapoor