UP: खाटू श्याम मंदिर जा रहे भक्तों से पुलिस ने की मारपीट, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 06:11 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में आंवला से दण्डवत यात्रा लेकर खाटू श्याम मंदिर मनौना धाम जा रहे भक्तों से शनिवार देर रात पुलिस ने अभद्रता कर मारपीट कर दी। मामला तूल पकड़ने पर पुलिस अधीक्षक ने रविवार को एक दरोगा एवं चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीती रात पुलिसकर्मियों की अभद्रता से गुस्साये भक्त रविवार को सुबह आंवला थाने पहुंच कर धरना प्रदर्शन करने लगे। पुलिस इंस्पेक्टर ने मामला शांत कराने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को मिलने पर उन्होंने इस घटना की जांच में पुलिसकर्मियों की गलती मिलने पर एक दरोगा समेत चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बरेली राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बीती रात में कुछ भक्त दण्डवत यात्रा लेकर खाटू श्याम मंदिर मनौना धाम जा रहे थे। जैसे ही भक्त देवी पुल पर पहुंचे, तभी पांच पुलिसकर्मियों ने इन्हें रोक लिया। पुलिसकर्मियों ने भक्तों पर लूट का आरोप लगाकर उनके साथ अभद्रता की। पुलिस के इस व्यवहार का विरोध करने पर भक्तों के साथ मारपीट भी की गयी। इसके बाद भक्तों का हंगामा शुरु हो गया। उक्त मामले की जानकारी होने पर सुबह भारी संख्या में खाटू श्याम जी के भक्त थाना आंवला पहुंच गए। 

उन्होने बताया कि आंवला इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने मामले को अपने स्तर से ही शांत कराने की कोशिश की, लेकिन भक्त मानने को तैयार नहीं हुये। पुलिसकर्मियों द्वारा भक्तों से अभद्र व्यवहार करने पर एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने दरोगा सत्येन्द्र यादव और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static