UP पुलिस ने मनाया ‘पुलिस झंडा दिवस’: CM को DGP ने लगाया फ्लैग पिन, योगी बोले- यूपी पुलिस पर हमें गर्व

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 12:32 PM (IST)

लखनऊः यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में आज यानी बुधवार को सभी थानों, पुलिस चौकियों व पुलिस कार्यालयों में ‘पुलिस झंडा दिवस’ मनाया गया है। इस मौके पर डीजीपी मुकुल गोयल ने मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच कर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फ्लैग पिन लगाया और प्रतीक चिन्ह सौंपा है। इसी दौरान एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी मौजूद रहे।
PunjabKesari
UP पुलिस पर हमें गर्व है- CM योगी
इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर प्रदेश की पुलिस को 'पुलिस झंडा दिवस' की शुभकामनाएं दीं। साथ ही सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के समस्त अनुशासित एवं कर्तव्यनिष्ठ कार्मिकों को 'पुलिस झंडा दिवस' की हार्दिक बधाई! समर्पण, संवेदनशीलता और सेवा की प्रतीक यूपी पुलिस पर हमें गर्व है। जय हिंद!
PunjabKesari
 'यह ध्वज हमारे चरित्र को दर्शाता है'
इसी मौके पर डीजीपी मुकुल गोयल ने समस्त पुलिस बल को संदेश दिया कि इतिहास एक संगठन को बनाता है। यह ध्वज हमारे चरित्र को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा कि यह हमारे उस गौरवशाली इतिहास का प्रतीक है, जिसमें हमने देश सेवा, लोक सेवा में अपने कौशल, शौर्य और कर्तव्यपरायणता से अप्रतिम योगदान दिया है। इसमें सर्वोच्च आत्म बलिदान भी सम्मिलित है। इसके साथ ही प्रदेश के सभी थानों, पुलिस चौकियों व पुलिस कार्यालयों में पुलिस ध्वज फहराया गया।
PunjabKesari
प्रतिवर्ष 23 नवंबर को मनाया जाता है ‘पुलिस झंडा दिवस’
बता दें कि प्रतिवर्ष 23 नवंबर को यूपी में ‘पुलिस झंडा दिवस’ मनाया जाता है। दरअसल 23 नवंबर 1952 को भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी को फ्लैग प्रदान किया था। इसके साथ ही उनके द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को यह फ्लैग पुलिस और पीएसी के बलों द्वारा उनके शौर्य प्रदर्शन और उच्च कोटि की कर्तव्यपरायणता के फलस्वरूप दिए गए था। तभी से हर वर्ष 23 नवंबर को यूपी पुलिस द्वारा बड़ी धूमधाम से ‘पुलिस झंडा दिवस’ मनाया जा रहा है।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static