यूपी पुलिस की एक और करतूत, 10 साल के बच्चे को घोषित किया गुंडा

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 12:41 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है। जहां यूपी पुलिस ने कक्षा 4 में पढ़ने वाले 10 साल के बच्चे और
उसके 14 साल के बड़े भाई पर गुंडा एक्ट तहत कार्रवाई कर डाली। इतना ही नहीं उन्हें शातिर गुंडा भी घोषित कर दिया। वहीं पुलिस के इस कारनामें से महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक मामला थाना मिर्जापुर के पडारा गांव का है। यहां के रहने वाले जगतवीर यादव का गांव के ही लोगों से विवाद हो गया था। जिसके चलते मामला थाने तक पहुंच गया। जिसपर पुलिस ने बिना जांच किए 10 साल के सीटू और कक्षा 9 में पढ़ने वाले 14 साल के वेदपाल पर 110 जी यानी गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई कर दी।

वहीं जब थाने से सिपाही बच्चों के समन लेकर उनके घर पहुंचा तो परिजनों के होश उड़ गए। पुलिस ने नाबालिग बच्चों को गुंडा बना डाला था। इतना ही नहीं उन्हें इन बच्चों से शांति भंग का खतरा पैदा हो गया। इसके बाद जब पिता अपने बच्चों के साथ एसडीएम के सामने जमानत के लिए पेश हुआ तो वहां मौजूद सभी अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। जिसके बाद पुलिस इस मामले को छुपाने में लगी हुई है। फिलहाल मामला सामने आने के बाद बच्चों के खिलाफ हुई कार्रवाई निरस्त कर दी गई है।

इस मामले में सीओ बलदेव सिंह खनेड़ा का कहना है कि 2 व्यक्तियों के विरुद्ध रिपोर्ट थानाध्यक्ष द्वारा प्रेषित की गई थी। उसमें आरोपियों की उम्र पर संदेह हो रहा था कि दोनों बालिग हैं या नाबालिग। इसकी जांच कराई गई तो दोनों लड़के 18 साल से कम उम्र के थे। इसके बाद उसे निरस्त कर दिया गया है।

Punjab Kesari