UP: साइबर ठगी के धंधे में लगे 16 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 09:26 AM (IST)

बरेलीः साइबर ठगों को पकड़ना मुश्किल काम है। उत्तर प्रदेश की बरेली पुलिस को इसमें बड़ी सफलता मिली है। जहां साइबर फ्राड अपराध और हवाला के धंधे में लगे 16 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इज्जतनगर इलाके के धनतिया गांव में कुछ लोग साइबर ठग के साथ हवाला के काम में लगे है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बताये गये स्थान पर छापेमारी की और वहां जो खुलासा हुआ उसे देख लोग भौचक्के रहे गये। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस ने मौके से 16 लोगों को हिरासत में लिया। उनके पास से 54 मोबाइल, 75 सिमकाडर्, 100 चेकबुक ,96 आधारकार्ड, दो लैपटॉप, चार लग्जरी कारें , 12 लाख 85 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई। इसके अलावा 16 लोग हिरासत में लिए गए जो इस अंतरराज्जीय गिरोह के सदस्य है।

उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य देश के कई बड़े शहरों से साइबर फ्रॉड के मामले में जेल का चुके है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है और जो लोग शामिल होंगे उन्हें बेनकाब किया जाएगा। इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। इन लोगों से पूछताछ जारी है।

 

 

Author

Moulshree Tripathi