UP: कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घिरी याेगी सरकार, पुलिस मुठभेड़ 5 बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 03:07 PM (IST)

नोएडा: कानून व्यवस्था के मुद्दे काे लेकर विपक्ष के निशाने पर आई याेगी सरकार ने बदमाशाें के खिलाफ ताबड़ताेड़ अभियान शुरू कर दिया है। गौतम बुद्ध नगर के तीन थाना क्षेत्रों में बुधवार रात अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया है। इसके तहत ही बुधवार रात पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में मुठभेड़ के बाद पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पहली मुठभेड़ ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र में हुई, जिसमें गोली लगने से 25 हजार का इनामी बदमाश देवेंद्र घायल हो गया। उसके पास से चोरी की मोटरसाइकिल, देशी तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आयुक्त ने बताया कि पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी मुठभेड़ नोएडा सेंट्रल ज़ोन-2 स्थित थाना बादलपुर क्षेत्र में हुई, जहां मोटरसाइकिल पर जा रहे दो बदमाशों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चला दी। जवाबी कारवाई में बदमाश दीपक और रोहित घायल हो गए। दोनों के पास से दो तमंचे और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। दोनों का इलाज जारी है।

उन्होंने बताया कि दोनों ने पैसों को लेकर विवाद के चलते अपने एक रिश्तेदार की हत्या कर उसका शव जला दिया था। उन्होंने बताया कि पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की तीसरी घटना थाना फेस-3 क्षेत्र में बुधवार देर रात हुई, जिसमें एक व्यक्ति का पर्स, एटीएम और मोबाइल छीन कर मोटरसाइकिल पर भाग रहे बदमाश घायल हो गए। बदमाशों की पहचान गौरव और सदानंद के के तौर पर हुई है। उनके पास से लूटा हुआ सामान बरामद कर लिया गया है। दोनों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। सिंह ने बताया कि पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ अभियान जारी है। सात दिन के अंदर 14 बदमाश मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार हुए हैं।

 

Ajay kumar