घायल छात्रों को अस्पताल नहीं पहुंचाना UP पुलिस को पड़ा महंगा, हुई बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2018 - 10:11 AM (IST)

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर में घायल हुए 2 छात्रों को गाड़ी में अस्पताल ले जाने से मना करने वाले तीनों पुलिस कर्मियों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस अधीक्षक(शहर) प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि गत गुरूवार की रात लिंक रोड पर एक खंबे से टकराकर 2 छात्र सन्नी और अर्पित नाले में गिरकर घायल हो गए थे।

जानकारी के अनुसार यूपी-100 गाड़ी में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर इंद्रपाल सिंह, सिपाही पंकज कुमार एवं मनोज कुमार ने उन्हें गाडी में अस्पताल में इसलिए ले जाने से यह कहकर मना कर दिया कि गाड़ी गंदी हो जाएगी। अस्पताल ले जाते समय दोनों युवकों की मृत्यु हो गई थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तीनों पुलिसकर्मियों का व्यवहार बर्दाश्त करने लायक नहीं है। इस मामले में एक चश्मदीद आकाश सचदेवा की तहरीर पर पुलिस ने तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या 304-ए आइपीसी तथा 29 पुलिस एक्ट के तहत थाना जनकपुरी में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

तीनों पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया गया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच, सहारनपुर के जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार का इस मामले में कहना है कि घटना दु:खद है। पुलिसकर्मियों की करतूत माफी लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवाकर तीनों को बर्खास्त कराया जाएगा ताकि भविष्य में कोई दूसरा पुलिसकर्मी या सरकारी कर्मचारी ऐसी हरकत न कर सके।