सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह सरकारी आदेश, अब यूपी पुलिस बिकवायेगी गुणवत्तापूर्ण अंडे

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 03:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) का एक नया फरमान आजकल खूब चर्चाओं में है। दरअसल यूपी पुलिस (UP Police) को अब एक नई जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो रहा है। यूपी पुलिस को लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ अब यह भी देखना होगा कि लोगों को अच्छी क्वालिटी के अंडे (Egg) मिल रहे हैं या नहीं। जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के आईजी लॉ एंड ऑर्डर (IG Law & Order) की ओर से जारी ये फरमान प्रदेश के सभी जिलों तक पहुंचा दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि जनता को अच्छी क्वालिटी के अंडे (Egg) मिले इसके लिए यूपी पुलिस (UP Police) अच्छी गुणवत्ता वाले अंडे बिकवाएगी।

ये भी पढ़ें: Raju Pal Murder Case: कोर्ट में सरेंडर करने का प्रयास कर रहा इनामी शूटर अब्दुल वली, पुलिस ने पहले ही कर लिया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: मासूम ने गेहूं बेचकर खाई आइसक्रीम, फिर इस डर की वजह से उठा लिया दिल दहला देने वाला कदम

साल 2022 में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा लाई गई थी नई कुक्कुट विकास नीति
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा साल 2022 में नई कुक्कुट विकास नीति लाई गई थी। इस योजना का उद्देश्य है प्रदेश को अंडा उत्पदान में आत्मनिर्भर बनाना। इस नीति के अनुसार सरकार ने 5 सालों में 700 पोल्ट्री यूनिट स्थापित करने के साथ-साथ प्रतिदिन 1.90 करोड़ अंडे के उत्पादन का लक्ष्य रखा है। सरकार लोगों को कर्मशियल लेयर फॉर्म स्थापित करने के लिए भी प्रोत्साहित कर रही है। अब प्रदेश में अंडा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई कुक्कुट विकास योजना में भी उत्तर प्रदेश पुलिस सहयोग करेगी। इस योजना के जरिए मुर्गी फार्मों में बेतरीन क्वालिटी के अंडा उत्पादन पर जोर दिया जाएगा। यूपी पुलिस का ये फरमान अनोखा है, जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

Content Editor

Anil Kapoor