घूसखोर पुलिसवाला: हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, नंगे पांव खींचकर ले गई विजिलेंस टीम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 12:05 PM (IST)

कानपुर ( प्रांजुल मिश्रा ): यूपी के कानपुर जिले में विजिलेंस की टीम ने एक हेड कांस्टेबल को घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी को पकड़ने के बाद टीम ने कॉलर पकड़ कर नंगे पांव घसीटकर अपने साथ एसीपी आफिस से ले गई। आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह मामला जिले के किदवई नगर थाने की है, जहां पर कानपुर साउथ के जूही में रहने वाले रिंकू ने थाने में बीती 15 जुलाई को मोना, राजा, समीर और राज की पत्नी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट, मारपीट, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच एसीपी बाबूपुरवा अमरनाथ कर रहे थे। जांच के दौरान पीड़ित रिंकू की मुलाकात वहां के हेड कान्स्टेबल शहनवाज खान से हुई थी।

पीड़ित से 20 हजार की मांग 
पकड़े गए आरोपी ने केस में त्वरित कार्रवाई करने के लिए पीड़ित से पहले 20 हजार रुपए की मांग की थी। लेकिन, पीड़ित ने इतने रुपए देने से मना कर दिया, जिसके बाद पुलिसकर्मी ने बिना रुपए के काम न हो पाने की बात कही। इसके बाद पीड़ित और पुलिसकर्मी के बीच 15 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। पीड़ित ने मामले की शिकायत विजिलेंस टीम से की। विजिलेंस ने मामले की जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद टीम ने घूसखोर पुलिसकर्मी को पकड़ने के लिए एसीपी बाबूपुरवा ऑफिस पहुंची। रिंकू पहले तो अकेले ही अंदर 15 हजार रुपए लेकर पहुंचा और हेड कान्स्टेबल शहनवाज को दे दिए।

रुपए लेते ही वहां मौजूद विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर शहनवाज को पकड़ लिया। घूसखोर शहनवाज ने भागने की कोशिश की लेकिन, टीम ने उसे दबोच लिया और खींचते हुए एसीपी आफिस से ले गई। आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static