यूपी पुलिस की पहलः बर्थडे पर मासूम के लिए केक लेकर घर पहुंचे थानाध्यक्ष, कहा- हैप्पी बर्थडे

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 04:53 PM (IST)

मेरठः देशभर में कोरोना वायरस को लेकर जहां लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन में आलम यह है कि पुलिसकर्मी लगातार 15 से 20 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं और सड़कों पर बेवजह निकलने वाली लोगों के खिलाफ सख्ती से भी पेश आ रहे हैं, लेकिन इसी बीच एक ऐसी पहल पुलिस के द्वारा की गई है। जिससे एक मासूम के चेहरे पर मुस्कुराहट बिखरती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस के द्वारा ये पहल की गई है, जिन्होंने एक मासूम को उसके जन्मदिन के मौके पर बाकायदा केक पहुंचाया और मासूम को जन्मदिन की मुबारकबाद भी दी। 

दरअसल, थाना नौचंदी क्षेत्र के रामबाग कॉलोनी में एक परिवार के द्वारा थाना पुलिस को सूचना दी गई कि उनकी बच्ची का जन्मदिन है और बच्ची केक के लिए रो रही है। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष आशुतोष गौतम बाकायदा खुद कन्फेक्शनरी की दुकान पर गए और वहां से बच्ची के लिए एक केक खरीद कर खुद बच्ची को देने के लिए उसके घर पहुंचे। थानाध्यक्ष ने बच्ची को केक दिया और उसे जन्मदिन की मुबारकबाद भी दी।

पुलिस की इस पहल से मासूम के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी और अपने जन्मदिन को इतना खास पाकर मासूम की खुशी का ठिकाना ना रहा। वही बच्ची के परिजनों ने इस पूरे वाक्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया और अब पुलिस की इस सकारात्मक पहल का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। इन तस्वीरों को देख सकते हैं कैसे पुलिसकर्मी चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के लिए केक लेकर उसके घर पहुंचे हैं।

Tamanna Bhardwaj