यूपीः काेचिंग जा रही सब इंस्पेक्टर की नातिन से गैंगरेप, पुलिस ने दर्ज किया छेड़छाड़ का मामला

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 05:38 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ होने वाली अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह खाकी के परिवार को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे। ताजा मामला शाहजहांपुर का है। जहां पुलिस विभाग में तैनात सब इंस्पेक्टर की नाबालिग नातिन के साथ कुछ दरिंदों ने गैंगरेप किया। वहीं पुलिस ने इस गैंगरेप के संगीन मामले को छेड़छाड़ होने का मामला दर्ज किया।

जानकारी के मुताबिक छात्रा घर से कोचिंग के लिए जा रही थी। रास्ते में दो युवकों ने अवैध हथियारों की नोक पर अपहरण कर लिया। दोनों युवक उसको एक सुनसान स्थान पर ले गए। युवकों ने हत्या कर देने की धमकी देकर छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। डरी-सहमी छात्रा को मुंह न खोलने की हिदायत देकर दोनों युवक फरार हो गए। छात्रा में घर पर पहुंचकर आप बीती सुनाई।

जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की। पुलिस ने मामले को रेप की धारा में दर्ज करने के बजाए छेड़छाड़ में मामला दर्ज कर घटना पर पर्दा डालने की कोशिश की। विभाग में तैनात दारोगा ने खाकी के अधिकारियों को सही धाराओं में मामला दर्ज कर रेप करने वाले युवकों को तलाश करने की कई बार मिन्नतें की। लेकिन विभाग ने एक ना सुनी।

ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि पुलिस पर जनता को न्याय दिलाने की जिम्मेदारी है। जब खाकी अपने विभाग में तैनात लोगों के साथ इस तरह का सलूक कर रही, तो आम परिवारों के साथ हुई रेप को घटनाओं पर इस का रूख क्या होता होगा। यह एक सवाल खड़ा होता है।