''फर्जी मुठभेड़ कर अपनी पीठ थपथपा रही है यूपी पुलिस''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 07:06 PM (IST)

लखनऊः लोक गठबंधन पार्टी (लोगपा) ने आरोप लगाया है कि कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने के नाम पर उत्तर प्रदेश पुलिस फर्जी मुठभेड़ कर अपनी पीठ थपथपा रही है। पार्टी ने झांसी के एक आडियो क्लिप जारी की। जिसमें एक थाना प्रभारी गैंगस्टर के आरोपी को पुलिस मुठभेड़ से बचने के लिए उससे सौदेबाजी की बात कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि यह क्लिप इस बात का सबूत है कि सरकार को खुश करने के लिए पुलिस किस तरह फर्जी मुठभेड़ कर रही है।  पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने पुलिस को अपराधियों को मार गिराने की खुली छूट दे रखी है जिसका बेजा इस्तेमाल पुलिस अधिकारी कर रहे हैं। अपनी निजी दुश्मनी या खुन्नस निकालने के लिए बेकसूरों को भी पुलिस मुठभेड़ में मारा जा रहा है।  

उन्होंने कहा कि झांसी में आरोपी थानाध्यक्ष कई आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त है जो साफ इशारा करता है कि पुलिस को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। इससे पहले फरवरी में नोएडा कथित मुठभेड़  में एक बेकसूर को मार डाला था। प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दस माह के दौरान सूबे में 1142 मुठभेड़  हुई जिसमें पुलिस ने अपराधियों के साथ-साथ कई बेकसूरों को भी मार दिया। उन्होंने कहा कि उनका दल अपराधियों के साथ किसी भी तरह के रहम की वकालत नहीं करता लेकिन पुलिस का व्यवहार संदिग्ध है जो आमजन को परेशान करता है।   

Ruby