LuLu Mall Controversy: लुलु मॉल में बिना अनुमति नमाज पढ़ने के मामले में यूपी पुलिस ने की 5वीं गिरफ्तारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 06:14 PM (IST)

लखनऊ: लुलु मॉल परिसर में कथित तौर पर अनधिकृत रूप से नमाज पढ़ने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पिछले चार दिनों में इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए अपर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चौपटिया, लखनऊ के निवासी मोहम्मद आदिल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आदिल का नाम उन आरोपियों में शामिल था, जिन्होंने मॉल परिसर के अंदर बिना अनुमति के धार्मिक प्रार्थना की।

अधिकारी ने बताया कि घटना के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। गिरफ्तार लोगों में कोई भी मॉल का कर्मचारी नहीं है। लुलु मॉल में नमाज अदा करते लोगों का एक वीडियो 13 जुलाई को सोशल मीडिया पर सामने आया था। एक हिंदू संगठन द्वारा लुलु मॉल परिसर में नमाज पर आपत्ति जताने और वहां हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगने के बाद इस घटना ने विवाद खड़ा कर दिया।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्यों ने 14 जुलाई को लुलु मॉल के गेट पर धरना दिया। महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने का दावा करने वाले शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि एक विशेष समुदाय के लोगों को मॉल के अंदर पूजा करने की अनुमति दी जा रही है।

उन्होंने कहा था कि मॉल के अधिकारियों को हिंदुओं और अन्य धर्म के लोगों को भी मॉल के अंदर धार्मिक प्रार्थना करने की अनुमति देनी चाहिए। लखनऊ में मॉल के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने एक बयान में कहा था, ‘‘लुलु मॉल सभी धर्मों का सम्मान करता है। यहां किसी भी तरह के धार्मिक कार्य या प्रार्थना की अनुमति नहीं है।'' स्थानीय पुलिस ने शहीद पथ स्थित मॉल के पास सुरक्षा बढ़ा दी है। इस महीने की शुरुआत में योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मॉल का उदघाटन किया था।

Content Writer

Mamta Yadav