यूपी पुलिस का नया कारनामा, गांव के दबंगों द्वारा मारे गए छात्र को ही बना डाला रेप का आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 05:21 PM (IST)

फतेहपुरः उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही कहे कि वह जनता के दिलों में अपनी जगह बनाने का प्रयास कर रही है लेकिन आए दिन पुलिस के कारनामे उनके इस दावे की पाेल खाेल रहे हैं। एेसा ही एक वाक्या फतेहपुर से सामने आया है। यहां पुलिस अपराधियों के साथ मिलकर पीड़ित के ही खिलाफ रेप का मुकदमा लिखकर सुलह का दबाव बनाने में लगी हुई है। 

मामला जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के कुंदेरामपुर गांव का है। यहां गांव के ही रहने वाले दबंग विनोद कुमार सिंह ने जबरन गांव की नाली पर कब्जा कर रखा है, जिससे गंदा पानी पड़ोस में घुस रहा था और दीवार ढह गई। वहीं गांव का रहने वाला छात्र घर में गंदा पानी जमा होने पर निकालने गया था, तभी विनोद ने अपने भाइयों के साथ मिलकर लोहे की रॉड और लाठी-डंडों से पीटकर उसे अधमरा कर दिया। घटना के 3 दिन बाद विनोद व उसके भाइयों ने छात्र के खिलाफ साजिश रचते हुए गांव की ही रहने वाली महिला की तहरीर पर रेप का मामला लिखवाकर सुलह का दबाव बनाना शुरु कर दिया। 

पीड़ित छात्र की बहन का कहना है कि हमले की सूचना मैंने 100 नंबर पर दी। सुबह हमने थाने में मामला दर्ज करवाया, लेकिन वो लोग हम पर सुलह करवाने का दबाव बना रहे हैं। हमने जब सुलह नहीं की तो उन्होंने उल्टा मुकदमा लिखवा दिया। मेरा भाई अभी 18 का नहीं हुआ और उसके खिलाफ मुकदमा लिखवा दिया गया है। डीएम से मिले तो उन्होंने कहा कि आप चांदपुर जाइए। वहां जो सही होगा देखा जाएगा। पीड़िता ने कहा कि अगर हमें इंसाफ नहीं मिला तो हम यहीं पर आत्मदाह कर लेंगे।

पीड़ित छात्र का कहना है कि मुझे बड़ी बेरहमी से पीटा गया है। ये लोग हमारी बिरादरी के ही हैं। सब मुझ पर रेप का आरोप लगा रहे हैं। थाने गए थे पर वहां कोई कार्रवाई नहीं हुई। मेरे खिलाफ 376 के तहत मुकदमा लिखा गया है। इस मामले में नेता लोग भी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। हम अकेले हैं और वो बहुत लोग हैं। 

वहीं इस मामले में डीएसपी कपिल देव मिश्रा का कहना है कि पीड़ित छात्र अपनी बहन के साथ डीएम ऑफिस आया था। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ नाली के विवाद में मारपीट की गई है। उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर सुलह का दबाव बनाया जा रहा है। एसओ को निर्देशित किया गया है कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएं।

Deepika Rajput