यूपी पुलिस अधिकारी की घिनौनी करतूत, रेप पीड़िता से की सेक्स की डिमांड

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 10:56 AM (IST)

रामपुरः योगी सरकार भले ही यूपी पुलिस को साफ-सुथरी छवि का जामा पहनाने में लगी हो, पर लगता है कि पुलिस अपने कारनामों से बाज नहीं आ रही। ताजा मामले अनुसार रामपुर में एक इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर की करतूत पुलिस को शर्मसार करने वाला तथ्य साबित हुई है। यहां की एक 37 वर्षीय महिला अपने साथ रेप करनेवालों के खिलाफ शिकायत करने जब पुलिस थाने पहुंची तो वहां मौजूद इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर ने उससे मदद के बदले सेक्स की ही मांग कर डाली।

दरोगा ने कार्रवाई के बदले की सेक्स की डिमांड
जानकारी के मुताबिक दो लोगों ने कुछ महीने पहने पीड़ित महिला से रेप किया। यह महिला रामपुर के गंज पुलिस स्टेशन मदद के लिए पहुंची और कहा कि उसके रेपिस्ट खुलेआम घूम रहे हैं और उसकी जिंदगी को खतरा है। महिला ने अपने आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा, लेकिन दरोगा ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले महिला को अपने साथ सेक्स करने को कहा।

पीड़िता और अफसर की बातचीत रिकॉर्ड, जांच के आदेश
जब महिला ने इस मांग को मानने से इनकार कर दिया, तो पुलिस ने उसे एक और झटका दिया। सब-इंस्पेक्टर, जय प्रकाश सिंह ने मामले में क्लोजर रिपोर्ट फाइल कर दी। असहाय महिला ने एक बार फिर ऑफिसर से मदद की गुहार लगाई, लेकिन इस बार ऑफिसर से हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली गई। इस सबूत के साथ महिला SP के पास गई, जिन्होंने इनवेस्टिगेशन ऑफिसर के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए अडिशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस सुधा सिंह ने बताया कि 'गंज स्टेशन ऑफिसर को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया गया है।'

पुलिस के मुताबिक, 12 फरवरी की रात महिला का 2 लोगों ने गैंगरेप किया, जिनमें से एक उसका परिचित था। महिला अपने एक रिश्तेदार के यहां से वापस रामपुर सिटी लौट रही थी तभी दोनों ने उसे लिफ्ट दी, उसे घर छोड़ा और घर में उसे अकेला देख बंदूक की नोक पर महिला के साथ रेप किया।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-