यूपी पुलिस का घिनौना चेहरा: चौकी इंचार्ज ने की वाहन चालक की लात-घूंसे से पिटाई

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 12:51 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: यूपी पुलिस का एक और घिनौना चेहरा सामने आया है। सिद्धार्थनगर जिले का एक वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ है, जिसमें हेल्मेट न लगाने व गाड़ी का कागज ना होने पर एक लड़के को पुलिस सब इंस्पेक्टर व सिपाही लात-घूसों से बेरहमी से पीटते दिख रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा थानाक्षेत्र के सकारपार पुलिस चौकी के पास मंगलवार को चौकी प्रभारी देवेंद्र मिश्र व एक तैनात हेड कॉन्स्टेबल वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान अपने भतीजे के साथ सामान लेने गया रिंकू पांडेय नाम का शख्स वहां से गुजरा, जिसे इन पुलिसकर्मियों ने वाहन चेकिंग के नाम पर रोक लिया। रिंकू ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह बगल के ही गांव का है और यहां किसी काम के कारण आया था। इसपर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुलिसकर्मियों ने रिंकू को लात-घूसे से पीटा और उसे गालियां भी दी।

भतीजे को रोता देख भी नहीं पसीजे चौकी इंचार्ज
चाचा के साथ होती मारपीट पर रिंकू का भतीजा वहां खड़ा होकर रोता रहा, लेकिन फिर भी पुलिसकर्मियों का दिल नहीं पसीजा। इस दौरान रिंकू पुलिसकर्मियों से हाथ जोड़कर उसे माफ करने के लिए कहता रहा लेकिन चौकी इंचार्ज ने उसकी एक ना सुनी। बाद में इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी धर्मवीर सिंह ने दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए।


 

Ajay kumar