UP Police Paper Leak: अखिलेश यादव ने BJP पर बोला हमला, कहा- खुद पेपर लीक कराती है भाजपा, क्योंकि नौकरी नहीं देना चाहती

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 06:23 PM (IST)

UP Police Paper Leak/UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द मामले को लेकर भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये सरकार खुद पर्चा लीक कराती है, क्योंकि इन्हें नौकरी नहीं देनी है। सबसे ज्यादा पर्चे इसी सरकार में लीक हुए हैं। उन्होंने कहा की ये लोग सिफर् भाषण देते हैं। इनका भाषण भारत माता की जय से शुरू होता है और उसी पर खत्म होता है।

नौजवानों पर और किसानों पर आसूं गैस के गोले फेंके जा रहे हैं: अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा की हम शनिवार को राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे, इस सरकार से सभी परेशान हैं, नौजवानों पर और किसानों पर आसूं गैस के गोले फेंके जा रहे हैं, लाठियां चलाई जा रही हैं, किसान मारे जा रहें हैं, वो कहते राष्ट्रवादी राष्ट्रप्रेमी हैं। ये राष्ट्र प्रेमी है जो नौजवानों किसानों का उत्पीड़न कर रहें हैं। मंदिर हम भी बनवा रहें हैं। शालिग्राम जी हम लेकर आए हैं। राम मंदिर जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब भगवान बुलाएंगे हम जायेंगे। उन्होंने कहा की भाजपा कोई दल नहीं ये एक गिरोह है।

CM योगी ने 6 माह के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के दिए निर्देश 
आपको बता दें कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है।  सीएम योगी ने परीक्षा की सुचिता को भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ 6 माह के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। दोबारा भर्ती परीक्षा में शामिल होने के दौरान युवाओं को फ्री बस सेवा दी जाएगी।

क्या है मामला?
दरअसल, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी जिसमें 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। कड़ी सुरक्षा और सख्त पहरे के बीच आयोजित हुई परीक्षा के बाद सोशल मीडिया पेपर लीक की खबर सामने आई। सोशल मीडिया पर पेपर के कुछ स्क्रीनशॉट्स और फोटोज शेयर करते हुए यूजर्स ने दावा किया था कि 17 फरवरी को दूसरी शिफ्ट में आयोजित हुई यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।

'एक्स' पर वायरल पेपर लीक की तस्वीरों के साथ यूजर्स इसे सच बता रहे हैं। एक यूजर ने एक्स भर्ती बोर्ड की ट्वीट के बाद लिखा, 'लेकिन आप देखे तो ये second shift का पेपर है जो 5 बजे के बाद छूटा है जिसमे निकलने में 15 से 20 मिनट लगता है और बाहर आकर आंसर लिखने में भी 10 मिनट, और पेपर साफ साफ दिखाई दे रहा है कि पेपर की फोटो दिन में कड़ी धूप में खींची गई है, धूप तो एडिट नहीं की जा सकती है, कुछ तो गड़बड़ हुई।

Content Editor

Harman Kaur