UP Police Paper Leak: अखिलेश यदाव बोले- रिकॉर्ड बनाने के चक्कर में सरकार ने पेपर लीक करा दिया

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 03:42 PM (IST)

इटावा (अरवीन): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज यानी सोमवार को कार्यकर्ताओं से मिलने अपने गांव सैफई पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार नौजवानों के भविष्य से सरकार खिलवाड़ कर रही है। पहले तो सरकार नौकरियां निकलवाती है और फिर जानबूझकर ही पेपर लीक कराती है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा पेपर भाजपा सरकार में ही लीक हुए है। इस बार फिर रिकॉर्ड बनाने के चक्कर में सरकार ने पेपर लीक करवा दिया।

'विधायक अपनी मर्जी से वोट डालेंगे, उन पर दबाव नहीं चलेगा'
अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा कि विधायक अपनी मर्जी से वोट डालेंगे, उन पर दबाव नहीं चलेगा। सरकार दबाव बना रही है। विधायकों पर क्या दबाव सरकार बनाएगी। यह तरीका सरकार का काम करने का है। लोगों को डराना, धमका, एजेंसियां लगा देना, पुराना केस निकालकर उन पर दबाव बनाना। लेकिन इस चुनाव में यह सब कुछ चलने वाला नहीं है।

नौजवानों के भविष्य से सरकार खिलवाड़ कर रही है भाजपा सरकार: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने पेपर लीक मामले को लेकर कहा कि सरकार नौजवानों के भविष्य से सरकार खिलवाड़ कर रही है। पहले तो सरकार नौकरियां निकलवाती है और फिर जानबूझकर ही पेपर लीक कराती है। उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में पहली बार पेपर लीक हुए थे। अगर उसी समय कार्रवाई हो गई होती तो बात बनती। लेकिन आज तो सिर्फ डायलॉग चल रहे हैं। अगर पहले ही कार्यवाही हो गई होती तो नौजवानों को नौकरियां मिल गई होती। जब सरकार इतना इंतजाम करती है, तब पेपर लीक हो रहा है। क्या इसमें सरकार के लोग शामिल नहीं है। सरकार की नीयत है नौकरी ना देनी पड़े। नौकरी देनी पड़ी तो बजट देना पड़ेगा और बजट है नहीं। नौकरियों के बहाने सरकार जो पैसा इक्कठा कर रही है, उसका भी इस्तेमाल कर रही है।

'नौजवान, व्यापारी हर वर्ग के लोग सरकार को हटाना चाहते हैं'
लोकदल नेता राठी की हत्या को लेकर कहा कि वो अलग बात है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा सवाल यह है कि पेपर लीक हुआ है। सरकार इससे भाग नहीं सकती। सरकार की जिम्मेदारी है, सुरक्षित पेपर कराने की। लेकिन रिकॉर्ड बनाने के चक्कर में सरकार ने पेपर लीक करा दिया। वहीं, राहुल गांधी के साथ रोड शो को लेकर कहा कि यह जनसमर्थन बढ़ेगा। नौजवान, व्यापारी हर वर्ग के लोग सरकार को हटाना चाहते है।

Content Editor

Harman Kaur