UP Police Paper Leak : STF के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा, पहले भी करवा चुका है कई पेपर लीक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 11:16 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (STF) ने UP पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन लिया है। STF ने एक और आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। यूपी एसटीएफ (UP STF) की नोएडा यूनिट ने आरोपी को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि राजीव नयन मिश्रा पहले भी कई बड़े एग्जाम के पेपर लीक करवा चुका है और जेल भी जा चुका है। यूपी पुलिस और STF कई दिनों से उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी।

बता दें कि बीते मंगलवार यानी 2 मार्च को मुखबिर की सूचना के आधार पर यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक करने वाले मुख्य अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा पुत्र स्व. दीनानाथ मिश्रा निवासी ग्राम अमोरा थाना मेजा, प्रयागराज को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत धारा 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वांछित चल रहा था । इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है। पूछताछ में ये प्रकाश में आया है कि गुड़गांव के अलावा राजीव ने रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग  के साथ पेपर पढ़वाया था। पूर्व में यह NHM घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है।

Content Editor

Harman Kaur