अतीक अहमद को अहमदाबाद से प्रयागराज लाने की तैयारी में यूपी पुल‍िस, आज सुबह हुआ मेडिकल टेस्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 04:05 PM (IST)

प्रयागराज: यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस पूरे दल-बल के साथ गुजरात के साबरमती जेल में पहुंची है। अतीक अहमद को सड़क रास्ते से यूपी लाए जाने की संभावना है। उमेश पाल हत्‍याकांड में मुख्‍य आरोप‍ित माफ‍िया अतीक अहमद से पूछताछ करने के ल‍िए साबरमती सेंट्रल जेल पहुंची है। अतीक अहमद को प्रयागराज लाया जाएगा। पुलिस देर शाम साबरमती जेल अतीक को रवाना होगी।

45 सदस्यीय टीम सड़क मार्ग से अतीक को प्रयागराज लाएगी। 1 IPS, 3DSP के अलावा 40 पुलिस कांस्टेबल मौजूद रहेंगे। पुलिस 27, 28 मार्च की रात में प्रयागराज लेकर पहुंचेगी। 28 मार्च को अतीक को MP/MLA कोर्ट में पेश करेगी। उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक की होगी पेशी। कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस दुबारा अतीक को कस्टडी में लेगी। उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक से पूछताछ करेगी। अतीक को लाने के लिए जरूरी विधिक प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

24 फरवरी को सुलेम सराय में जीटी रोड पर उमेश पाल और दो सरकारी गनर की गोली मारकर हत्या की घटना में अतीक अहमद और बरेली जेल में बंद उसके भाई अशरफ के साथ ही पत्नी शाइस्ता परवीन को भी आरोपित किया गया है। हत्याकांड में अतीक अहमद के बेटे असद समेत पांच शूटरों पर पांच लाख का इनाम घोषित है और उनकी तलाश में नेपाल से लेकर राजस्थान तक छापेमारी की जा रही है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj