UP: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने कुछ यूं सिखाया सबक

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:20 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के कहर से पूरे देश में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। सरकार ने इस भयानक महामारी से महामारी से बचाव के लिए गाइड लाइन जारी की हैं। इसी क्रम में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन और निर्देशों का पालन ना करने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए एक नया तरीका निकाला है। पुलिस अब उल्लंघन करने वालों की शर्ट व टी-शर्ट उतरवाकर उनके मुंह पर मास्क की तरह बंधवा रही है। पुलिस ने कुछ लोगों से उठक-बैठक भी लगवाई और मेंढक की तरह कुदवाया भी।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के चलते इस समय देशव्यापी लॉकडाउन है। इस महामारी से बचाव के लिए सरकार ने गाइड लाइन जारी की हैं। जिनका अनुपालन करवाने के लिए सरकारी मशीनरी पूरी लगन से लगी हुई है। बावजूद इसके कुछ लोगों को इस बीमारी की भयावहता का अंदाजा नहीं हो रहा है। यूपी के हाथरस में भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते नजर आए।

पुलिस का कहना है कि देश में लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद अगर लोगों को इसकी गंभीरता नहीं समझ आ रही तो ऐसे में सख्ती जरुरी है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ लोगों का चालन भी हुआ और कुछ को शारीरिक दंड देने के बाद पुलिस ने लॉकडाउन का आगे से उल्लंघन ना करने की हिदायत दे कर छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि चेकिंग के दौरान पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे ऐसे लोगों को रोक लिया और मास्क का प्रयोग ना करने के बारे में पूछा तो वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

Anil Kapoor