सुर्खियों में रहने वाली UP पुलिस पर फिर हत्या का आरोप, परिजन बोले- पुलिस पिटाई से हुई मौत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 06:15 PM (IST)

कानपुर: अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली यूपी पुलिस पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं। दरअसल, कानपुर में दीपावली के दिन पुलिस ने चोरी के शक में एक युवक को पूछताछ के लिए उठाया। परिजनों का आरोप है कि फर्जी चोरी के आरोप में फंसा कर उसकी जमकर पिटाई की गई जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद पुलिस वाले युवक के घर के पास फेंक कर चले गए। वहीं मौत के बाद स्थानीय लोग भड़क गए और शव को रखकर पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

बता दें कि मामला कानपुर जिले के  कल्याणपुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां पर दिपावली के एक दिन बाद मृतक के पड़ोस में 12 लाख की चोरी हो गई थी। जिसके बाद पुलिस पूछताछ के लिए एक युवक को थाने लाई। परिजनों का आरोप है कि युवक की जमकर पुलिस के द्वारा पिटाई की गई। जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद पुलिस ने युवक को उसके घर के पास फेंक करके चली गई।

डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि पुलिस ने चोरी के शक में एक युवक को उसके घर से पूछताछ के लिए उठाया था  पूछताछ करने के बाद से ही वापस छोड़ दिया था अगले दिन उसकी की तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजनों का आरोप है कि  बेसुध हालत में पुलिस उसे घर में फेंक गई। जितेंद्र की तबीयत खराब हुई तो घरवाले उसे अस्पताल ले गए। रास्ते में ही युवक की मौत हो गई।  बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की निष्पक्षता से जांच कराई जा रही है दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 

Content Writer

Ramkesh