UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, भाजपा के कद्दावर नेता दयाशंकर मिश्रा ने की हाथी की सवारी... ब्राह्मण वोटरों में रखते हैं खासी पैठ

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 07:21 AM (IST)

Loksabha Election 2024: बस्ती जिले में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। 35 साल से बीजेपी की राजनीति में सक्रिय पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्रा ने बीजेपी का दामन छोड़ कर हाथी की सवारी कर ली है। जिसके बाद दयाशंकर मिश्रा को बसपा ने बस्ती लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
PunjabKesari
दयाशंकर मिश्रा के बसपा से मैदान में आने से दिलचस्प हुआ चुनाव
बता दें कि दयाशंकर मिश्रा को बीजेपी का कद्दावर नेता माना जाता है उनके बसपा में जाने से जिले का राजनीतिक समीकरण बदल गया है। कहीं न कहीं बीजेपी को इस का आगामी लोकसभा चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। दयाशंकर मिश्रा हर्रया विधानसभा के रहने वाले हैं और इस से पहले के दोनों लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद हरीश दिवेदी को हर्रया विधानसभा से ही बड़ी मार्जिन हासिल हुई है, जिसकी वजह से दोनों बार वह लोकसभा चुनाव जीते हैं। वहीं अब दयाशंकर मिश्रा के बसपा से आने पर हर्रया विधानसभा में बीजेपी का चुनावी गणित बिगड़ सकता है। दयाशंकर बीजेपी के कद्दावर नेता रहे हैं और ब्राह्मण वोटरों में खासी लोकप्रियता रखते हैं। गौरतलब है बीजेपी से मौजूदा सांसद हरीश दिवेदी और इंडिया गठबंधन से राम प्रसाद चौधरी बस्ती लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। अब दयाशंकर मिश्रा के बसपा से मैदान में आने से चुनाव दिलचस्प हो गया है।
PunjabKesari
आज बीजेपी के सभी कार्यकर्ता उपेक्षा का शिकार हैं
दयाशंकर मिश्रा ने बताया की मैने पार्टी सिर्फ बीजेपी सांसद हरीश दिवेदी की वजह से छोड़ी है। आज बीजेपी के सभी कार्यकर्ता उपेक्षा का शिकार हैं। मेरे साथ के लोग आज मुख्यमंत्री से लेकर सांसद तक हो चुके हैं लेकिन क्या कारण रहा कि मुझे आज तक एक भी चुनाव नहीं लड़ने दिया गया। मैं बसपा सुप्रीमों मायावती जी को धन्यवाद देता हूं की मुझ जैसे राजनीतिक कार्यकर्ता को पार्टी में ज्वाइन कराया और लोकसभा का टिकट भी दिया।  मेरी लड़ाई किसी से नहीं है, दोनों प्रत्याशियों को तय करना है की मुझसे कौन लड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static