UP politics: यूपी से ‘अखिलेश’ की ‘सपा’ को उखाड़ फेंकेंगे CM Yogi, तैयार किया ये मास्टरप्लान !

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ, UP politics: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भले ही बीजेपी को शानदार जीत मिली हो, लेकिन दूसरे नबंर पर समाजवादी पार्टी रही थी और ऐसा नहीं की ये अंतर बहुत ज्यादा था। ये अंतर ऐसा था की अगर समाजवादी पार्टी 5 सालों में जमकर मेहनत कर लें, तो शायद योगी को टक्कर दे सकती है। योगी सरकार और बीजेपी बात अच्छे से समझते हैं इसीलिए तो अब योगी के रड़ार पर न सिर्फ गुंडे, माफिया और अपराधी हैं। बल्कि समाजवादी पार्टी को कैसे फलने- फूलने नहीं देना है। ये भी एक बड़ी चनौती है। शायद अब इसीलिए योगी अखिलेश की सपा को यूपी से उखाड़ फेंकने की पूरी तैयारी कर चुके हैं।

ऐसे में योगी सरकारी समाजवादी पार्टी की हर एक गतिविधी पैनी नजर बनाए हुए है। हाल ही में गाजियाबाद में सपा मीडिया सेल के ट्वीट पर FIR दर्ज हुई। दरअसल इस ट्रासफर में पुलिस जाति को लेकर सवाल खड़े किए गए थे। फिलहाल इस मामले में यूपी पुलिस आज्ञात में FIR दर्ज की है। ये ट्वीट समाजवादी पार्टी के मीडियासेल के ट्वीटर हैंडल से किया गया था। इस ट्वीट में गाजियाबाद पुलिस कमिशनरेट में ट्रासंफर पर सवाल खड़े हुए थे और ये आरोप लगाया गया था कि एक जाति के लोगों को पोस्टींग दी गई।  ट्वीट में आरोप लगाया गया था कि सभी एक ही ठाकूर जाति के हैं। ट्वीट में लिखा गया था। गाज़ियाबाद - 6 कोतवाली प्रभारियों के हुए तबादले ,इंदिरापुरम ,साहिबाबाद, नंदग्राम ,लिंक रोड ,महिला थाना समेत मधुबन बापूधाम कर कोतवाल बदले गए सबका साथ लेकिन एक जाति पर विश्वास ? सिर्फ एक जाति का विकास ? वोट के वक्त सब हिन्दू ? मलाई बंटते वक्त सिर्फ योगी जी के स्वजातीय ठाकुर।

हालांकि जब इसकी जांच की गई तो ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया। इसीलिए एक शख्स की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है। वैसे इससे पहले सपा मीडिया सेल के सदस्य मनीष जगन अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। ताबड़तोड़ जिस तरह से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर एक्शन हुआ उसे लेकर अखिलेश यादव ने कहा था कि यूपी पुलिस बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है। इतना ही नहीं सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने तो ये तक ऐलान कर दिया था कि अगली बार सपा की सरकार आई तो जिन्होंने ठोकरें मारी वहीं सेल्यूट करेंगे। कुछ ऐसी ही बीजेपी सरकार समाजवादी पार्टी की कमर को तोड़ने का काम  कर रही है। खैर केंद्र में मोदी और यूपी में योगी जिस तरह का काम कर रहे हैं और विरोधी दलों को उखाड़ फेंक रहे हैं। उससे लग रहा है कि अभी सपा को सत्ता में आने के लिए काफी मेहनत करना होगा। वैसे देखना होगा की आने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी मैजिक कितना चल पाता है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj